8 लाख के बजट में आ सकती है Citroen Basalt SUV, बेस्ट फीचर्स में Tata की बाप

Citroen Basalt SUV Car: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर के अंदर बढ़ रही फोर व्हीलर की डिमांड को देखते हुए फ्रांस की दिग्गज फोर व्हीलर निर्माता कंपनी Citroen कंपनी ने अपनी नई बेसाल्ट एसयूवी का प्रोडक्शन भारत के तिरुवंतपुरम के अंदर शुरू कर दिया है। कंपनी जल्दी भारत के साथ में दक्षिण अमेरिका में इस गाड़ी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने मार्च में इस गाड़ी के बारे में जानकारी सामने रखी थी। इस के बाद में कंपनी ने जून माह के अंदर कंपनी ने इस गाड़ी के प्रोडक्शन को तमिलनाडु के तिरुवंतपुरम में शुरू कर दिया है। चलिए जानते हैं इस गाड़ी के फीचर्स के साथ में इसकी कीमत।

Citroen Basalt SUV Car Engine

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो बताया जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी की इंजन क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इसमें 109bhp की पावर और 205Nm का टॉर्क पैदा करने वाले 1.2 लीटर के टर्बो पैट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। यह नई गाड़ी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ में देखने को मिल जाएगी। इस इंजन में यह गाड़ी बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ में शानदार माइलेज देगी।

Citroen Basalt SUV Car Features

इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो फीचर्स के मामले में यह गाड़ी काफी बेहतरीन होने वाली है। इस गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स में आपको 6 एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ISOFIX देखने को मिल सकते हैं। Citroen Basalt SUV Car मे 10.23-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हॉरिजॉन्टल AC वेंट, मैनुअल हैंडब्रेक, वायरलेस कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट, कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Citroen Basalt SUV Car Price

कीमत को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से खुलासा नहीं किया गया है लेकिन हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के माने तो बताया जा रहा है कि भारत में इस गाड़ी की ऑटो शो के दौरान कीमत ₹800000 के आसपास हो सकती है। हालांकि अभी इस बात से पर्दा नहीं उठा है और ना ही इसकी लॉन्च डेट को लेकर जानकारी सामने आई हैं।

Also Read: बेस्ट फीचर्स मे Kia Carnival 2024 कार, लग्जरी लुक में जाने कीमत

Leave a comment